Contact Me

Dr. Yogesh Vyas

Mobile: +91 8696743637
Email: aacharyayogesh@gmail.com

kundli making

ज्योतिष मानव के लिए बेहतर जीवन और भविष्य के लिए मदद करती है ! भविष्य और उसके जीवन को जानने के लिए, हम अपनी कुंडली की जांच करा सकते हैं। जन्मकुंडली हमारे भविष्य के बारे में बताती है और बेहतर भविष्य के लिए मार्गदर्शन करती है। जन्म कुण्डली को दिखाने और बनवाने का विशेष लाभ यह है कि हम अपनी कुण्डली में विद्यमान कमजोर ग्रहों व दुर्योगों के उपाय करके जीवन में निर्धारित किये लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। हमारी जन्म कुंडली को दिखाने के लिए हमें जन्म की तारीख, जन्म के समय और जन्म स्थान की आवश्यकता होती है। ज्योतिष में पश्चिमी ज्योतिष, वैदिक ज्योतिष, उत्तर भारतीय, दक्षिण भारतीय, चीनी ज्योतिष आदि कई तरीके हैं।

डॉ योगेश व्यास आपके जन्म चार्ट का विस्तृत विश्लेषण प्रदान करते हैं। इस वेबसाइट पर आपका स्वागत है। यहाँ आप अपनी वैदिक जन्म कुंडली, अपनी राशि, भाग्यशाली अंक, अवकहडा चक्र, घट चक्र, लग्न, नवांश और षोडश् वर्ग कुण्डली, ग्रह बल, भाव बल, ग्रह दृष्टी, मित्रत्व, विंशोत्तरी दशा / अंतर्दशा और् प्रत्यंतर् विवरण, अपने जन्म चार्ट और ग्रहों की स्थिति के आधार पर समाधान प्राप्त कर सकते हैं ।



जन्म कुंडली का उपयोग -

● कुंडली एक व्यक्ति के जन्म के समय आकाश और ग्रहों की स्थिति, विभिन्न संकेतों और ग्रहों की नियुक्ति के बारे में बताती है। जन्म कुंडली से जीवन की घटनाओं और जन्म से मृत्यु की जानकारी का अनुमान लग सकता है। वैदिक ज्योतिष में हम जन्म चार्ट, नवमांश कंडली, अन्य डिवीजनल चार्ट और दशांतर्दशा, षड्बल, ग्रहों की राशि, उनका बल आदि का विश्लेषण करते हैं।

कुंडली अतीत और भविष्य के बारे में बताती है जन्म के समय ग्रहों का स्थान, जीवन की विभिन्न घटनाओं को इंगित करता है। यह प्रकृति, व्यवहार, शारीरिक विशेषताओं, जीवन शैली, शिक्षा, स्वास्थ्य, कैरियर, प्रेम, विवाह, बच्चों, व्यापार, रोजगार, प्रसिद्धि, उपलब्धि आदि के बारे में भी बताती है। यह हमारे जीवन में समस्याओं का समाधान करने में भी मदद करती है। स्वास्थ्य के मुद्दों की तरह, विवाह में विलंब, बच्चे के जन्म, कैरियर की समस्याओं आदि के बारे में भी बताती है। हम ज्योतिष से समस्याओं का समाधान प्राप्त करते हैं--

● ज्योतिष का मुख्य लाभ भविष्य को जानना, भविष्य को आगे बढ़ाने और हमारी समस्याओं को सुलझाना है। हमारी जन्मकुंडली उन समस्याओं के बारे में बताती है जो हमारे जीवन में हो सकती हैं। भारतीय ज्योतिष की एक विशेषता है जिसे उपचारात्मक पद्धति कहा जाता है। हमारे जीवन में हर समस्या का सामना करने के लिए बहुत सारे उपाय हैं ! डॉ योगेश व्यास समस्याओं का समाधान और बेहतर भविष्य बनाने में मदद करेंगे।

कुण्डली की सम्पूर्ण फ़ाइल बनाने हेतु अथवा कुण्डली के पूर्ण विश्लेषण हेतु सशुल्क अपने जन्म का विवरण निम्न प्रकार से भेजें-

● नाम:- अपना पूरा नाम दें

● लिंग:- पुरुष के लिए 'M' और महिला के लिए 'F' का चयन करें।

● दिनांक:- Date / Month / Year के रूप में दिनांक दें

● समय:- HH: MM के रूप में समय दें

● जन्म स्थान:- अपना जन्म स्थान लिखें



>